Karnataka: CCB ने गिरफ्तार किए पांच संदिग्ध आतंकी, बेंगलुरु में धमाके की थी योजना, विस्फोटक सामग्री भी जब्त

Karnataka: CCB ने गिरफ्तार किए पांच संदिग्ध आतंकी, बेंगलुरु में धमाके की थी योजना, विस्फोटक सामग्री भी जब्त

कर्नाटक के बेंगलुरु से सेंट्रल क्राइम ब्रांच (CCB) ने पांच संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान सैयद सुहेल, उमर, जनिद, मुदासिर और जाहिद के रूप में की गई है। आशंका है कि टीम ने बेंगलुरु में धमाका करने की योजना बनाई थी। यह जानकारी सेंट्रल क्राइम ब्रांच (सीसीबी) ने बुधवार को दी।

सीसीबी ने बताया कि ये पांचों 2017 के एक हत्या मामले में आरोपी थे और परप्पाना अग्रहारा सेंट्रल जेल में थे जहां वे आतंकवादियों के संपर्क में आए। सीसीबी ने विस्फोटक सामग्री भी जब्त की है। गिरफ्तार किए गए पांच संदिग्ध आतंकवादियों के पास से चार वॉकी-टॉकी, सात देसी पिस्तौल, 42 जिंदा गोलियां, दो खंजर, दो सैटेलाइट फोन और चार ग्रेनेड बरामद किए गए हैं।

पांच संदिग्ध आतंकवादियों की गिरफ्तारी पर बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने कहा कि सीसीबी उन लोगों का पता लगाने में सफल रही है जिन्होंने बेंगलुरु शहर में बर्बरता की वारदातों को अंजाम देने की योजना बनाई थी। पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है….उनके पास से सात पिस्तौल, कई जिंदा गोलियां, एक वॉकी-टॉकी और अन्य सामान बरामद किए गए हैं। फरार आरोपियों में से एक ने कुछ विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए गिरफ्तार लोगों को ये हथियार उपलब्ध कराए थे।

पूर्व सीएम ने बताया बड़ी साजिश
कर्नाटक के पूर्व सीएम बोम्मई ने कहा कि यह  बहुत बड़ी साजिश है। वे बेंगलुरु में सिलसिलेवार बम धमाके करना चाहते थे। यह मामला एनआईए को सौंप दिया जाना चाहिए।

Bureau Report
 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*