‘बुलडोजर’ और ‘ठोक दो’ को क्या हुआ? मुजफ्फरनगर मामले पर ओवैसी ने कसा तंज, वरुण गांधी ने कही ये बात

'बुलडोजर' और 'ठोक दो' को क्या हुआ? मुजफ्फरनगर मामले पर ओवैसी ने कसा तंज, वरुण गांधी ने कही ये बात

नईदिल्ली: यूपी के मुजफ्फरनगर के एक प्राइवेट स्कूल में दिव्यांग शिक्षिका ने हिंदू छात्रों से मुस्लिम छात्र को थप्पड़ लगवाए और आपत्तिजनक टिप्पणी भी की। मामले का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा हो रही है।

अब इस मामले में यूपी के साथ-साथ केंद्र में भी सियासी चहलकदमी तेज हो गई है। विपक्ष इस केस को लेकर भाजपा की डबल इंजन सरकार पर जमकर हमलावर है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, ओवैसी और भाजपा नेता वरुण गांधी ने इस मामले में एक्स (पूर्व में ट्वीटर) किया।

राहुल गांधी ने कहा- “मासूम बच्चों के मन में भेदभाव का जहर घोलना, स्कूल जैसे पवित्र स्थान को नफरत का बाजार बनाना – एक शिक्षक देश के लिए इससे बुरा कुछ नहीं कर सकता।”

कांग्रेस नेता ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा- “ये भाजपा का फैलाया वही केरोसिन है जिसने भारत के कोने-कोने में आग लगा रखी है। बच्चे भारत का भविष्य हैं – उनको नफरत नहीं, हम सबको मिल कर मोहब्बत सिखानी है।”

ओवैसी ने सीएम योगी पर कसा तंज

वहीं लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी भाजपा की डबल इंजन सरकार पर तीखा हमला बोला। ओवैसी ने कहा- “मुजफ्फरनगर का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक शिक्षिका अपने छात्रों से एक मुस्लिम लड़के को थप्पड़ मारने के लिए कह रही है। पिछले 9 वर्षों से छोटे बच्चों के दिमाग में यह संदेश डाला जा रहा है कि कोई भी किसी मुस्लिम को बिना किसी परिणाम के पीट सकता है और अपमानित कर सकता है।

ओवैसी ने आगे कहा- “बच्चे के पिता ने अपने बच्चे को स्कूल से निकाल लिया है और लिखित में दिया है कि वह इस मामले को आगे नहीं बढ़ाना चाहते क्योंकि उन्हें पता है कि उन्हें न्याय नहीं मिलेगा और इसके बजाय इससे “माहौल” खराब हो सकता है। ये कौन लोग हैं जो अपने बच्चे के लिए न्याय मांग रहे एक पिता पर माहौल को “खराब” करेंगे?

उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ को टैग करते हुए कहा- कि इस बात की संभावना अधिक है की शिक्षक को दंडित करने के बजाय उसे सम्मानित किया जाए। उन्होंने आगे कहा- किशोर न्याय अधिनियम 2015 के अनुसार, इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

असदुद्दीन ओवैसी ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा- बुलडोजर और ठोक दो को क्या हुआ?

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने कहा- “ज्ञान के मंदिर में एक बच्चे के प्रति घृणा भाव ने पूरे देश का सिर शर्म से झुका दिया। शिक्षक वो माली है जो प्राथमिक संस्कारों में ज्ञान रूपी खाद डालकर व्यक्तित्व ही नहीं, राष्ट्र गढ़ता है। इसलिए दूषित राजनीति से परे एक शिक्षक से उम्मीदें कहीं अधिक हैं। देश के भविष्य का सवाल है!”

क्या है पूरा मामला

पुलिस के अनुसार, मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव खुब्बापुर निवासी रविंद्र कुमार त्यागी व उसकी दिव्यांग पत्नी तृप्ता घर में ही नेहा पब्लिक स्कूल संचालित करते हैं। गांव के ही इरशाद का आठ वर्षीय बेटा स्कूल में पढ़ता है।

शुक्रवार दोपहर को इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित होने पर स्कूल व तृप्ता की कार्यप्रणाली चर्चा का विषय बन गई। प्रसारित वीडियो में शिक्षिका आपत्तिजनक टिप्पणी कर रही है। वह पहले एक छात्र से पीड़ित छात्र के गाल पर थप्पड़ लगवाती हैं। इसके बाद दो अन्य छात्रों को बुलाकर पिटाई कराती है। पीड़ित छात्र रो रहा है। जबकि शिक्षिका के पास बैठा व्यक्ति हंस रहा है।

प्रसारित वीडियो को मुजफ्फरनगर पुलिस के साथ डीजीपी मुख्यालय और मुख्यमंत्री को ट्वीट कर दिया गया। सीओ खतौली डा. रवि शंकर ने बताया कि शिक्षिका के विरुद्ध पीड़ित छात्र के पिता ने तहरीर दी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*