मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक में शामिल होगी AAP? अरविंद केजरीवाल ने दिया जवाब

मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक में शामिल होगी AAP? अरविंद केजरीवाल ने दिया जवाब

नई दिल्ली : विपक्षों दलों के गठबंधन I.N.D.I.A (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) की बैठक इस महीने मुंबई में होने वाली है। इस बैठक में दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) शामिल होगी या नहीं, इससे सस्पेंस खत्म हो गया है। दिल्ली के सीएम और AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस पर जवाब दे दिया है।

I.N.D.I.A की बैठक में शामिल होंगे

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि AAP मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A की बैठक में शामिल होगी। बता दें कि विपक्षी गठबंधन की अगली बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होगी। दरअसल, गठबंधन का हिस्सा कांग्रेस और AAP के बीच पिछले कुछ दिनों में खींचतान की खबरें सामने आ रही थी। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि AAP इस बैठक में शामिल नहीं होगा। हालांकि, अरविंद केजरीवाल ने साफ कहा कि उनकी पार्टी बैठक में शामिल होगी।

छत्तीसगढ़ में दिखाए AAP ने तेवर

अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में छत्तीसगढ़ में चुनावी घोषणाएं की थीं। बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है। केजरीवाल ने नौ चुनावी घोषणाएं कर बता दिया है कि वे इस चुनाव में सीधे तौर पर कांग्रेस से दो-दो हाथ करने को तैयार हैं। केजरीवाल ने कहा कि सरकार बनते ही यहां 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

अलका लांबा के बयान से हंगामा

हाल ही में दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में हुई बैठक के बाद अलका लांबा ने एक सनसनीखेज बयान दिया था। कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने यह कह कर विवाद खड़ा कर दिया था कि उनकी पार्टी दिल्ली की सभी सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। इसके बाद आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि अगर कांग्रेस ने दिल्ली में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बना लिया है तो उसके साथ गठबंधन करने का कोई मतलब नहीं है। यह कांग्रेस ही थी जिसने गठबंधन बनाने के लिए आप से संपर्क किया था, क्योंकि उनका दिल्ली में कोई अस्तित्व नहीं है।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*