India-Canada Row: कनाडा से रची जा रही भारत विरोधी बड़ी साजिश, खुफिया एजेंसियां अलर्ट, वायरल पोस्टर से हड़कंप

India-Canada Row: कनाडा से रची जा रही भारत विरोधी बड़ी साजिश, खुफिया एजेंसियां अलर्ट, वायरल पोस्टर से हड़कंप

कनाडा में खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी नापाक कोशिश में जुट गए हैं। वह नौ अक्तूबर को पंजाब में कनाडा धन्यवाद दिवस मनाने की तैयारी में जुटे हैं। यह जानकारी मिलने के बाद पंजाब में केंद्रीय और प्रदेश की खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। इसी बीच सांसद सिमरनजीत सिंह मान का कनाडा व निज्जर के साथ पोस्टर वायरल हो रहा है।

पोस्टर में लिखा है सिख और मानवाधिकार पसंद नौ अक्तूबर को कनाडा के साथ थैंक्स गिविंग-डे मनाएं। यह पोस्टर फतेहगढ़ यूनिट द्वारा रिलीज किया गया है। पोस्टर में जरनैल सिंह भिंडरावाला, सांसद सिरमनजीत सिंह मान, हरदीप सिंह निज्जर, कनाडा के पीएम जस्टिन त्रुदो के अलावा स्थानीय इकाई के नेताओं की तस्वीरें हैं।

बता दें कि यह कार्यक्रम ऐसे समय में किया जा रहा है जब भारत और कनाडा के बीच संबंधों में दरार आई हुई है। दोनों में आतंकवाद के मुद्दे पर कड़वाहट बनी हुई है। भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित तनेजा का कहना है कि सांसद मान ने लोकसभा में जाने से पहले भारतीय संविधान की कसम खाई थी और अब उसी संविधान के खिलाफ देश के टुकड़े करने की साजिश रच रहे हैं लेकिन उनके मंसूबे कामयाब नहीं होगे। पंजाब में हिंदू सिख भाईचारा सांझ एक मिसाल है। 

वहीं कनाडा खालिस्तान समर्थक अब भारतीय राजनयिकों की हत्या करने के लिए उकसा रहे हैं। सरी स्थित श्री गुरु नानक गुरुद्वारे में पोस्टर लगाकर तीन भारतीय राजनयिकों की हत्या की मांग की है।

यह वही गुरुद्वारा है जिसका अध्यक्ष हरदीप सिंह निज्जर था। इसी गुरुद्वारे के सामने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की गई थी। 21 अक्तूबर को खालिस्तानी समर्थकों ने फिर से वैंकूवर में भारतीय दूतावास के सामने ‘किल इंडिया’ जैसे नारों के साथ एक कार रैली का आयोजन करने का कार्यक्रम बनाया है। 

कनाडा में इसका खासा विरोध भी हो रहा है। भारतीय मूल के जोगिंदर सिंह बासी का कहना है कि चंद लोग भारत व कनाडा के रिश्तें खराब कर रहे हैं। खालिस्तानी व कट्टरपंथी भारत को तोड़ना चाहते हैं और इसी चक्कर में दोनों देशों में काफी तनाव है। कनाडा में भारतीय राजदूत की हत्या के लिए लोगों को उकसाना एक बड़ा अपराध है।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*