Ind vs SA: शमी क्यों हो गए टीम इंडिया से बाहर? दीपक चाहर ने भी अपना नाम लिया वापस

Ind vs SA: शमी क्यों हो गए टीम इंडिया से बाहर? दीपक चाहर ने भी अपना नाम लिया वापस

टी20 सीरीज ड्रॉ होने के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज खेलनी है. इससे पहले टीम को डबल झटका लगा है. टीम इंडिया के खूंखार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. वहीं, दीपक चाहर ने वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी है. बता दें कि चाहर ने मेडिकल इमरजेंसी के चलते वनडे सीरीज से बाहर होने का फैसला लिया है. वहीं, शमी फिटनेस के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.

BCCI ने जारी किया स्टेटमेंट

BCCI ने दोनों खिलाड़ियों को लेकर दिए बयान में कहा, ‘दीपक चाहर ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि वह पारिवारिक मेडिकल इमरजेंसी के कारण आगामी वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. वहीं, मोहम्मद शमी, जिनका टेस्ट सीरीज में खेलना फिटनेस पर निर्भर था. उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मंजूरी नहीं दी है और तेज गेंदबाज को दो टेस्ट मैचों से बाहर कर दिया गया है.’ बोर्ड ने ऑलराउंडर दीपक चाहर के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है. पुरुष चयन समिति ने उनके स्थान पर आकाश दीप को वनडे स्क्वॉड का हिस्सा बनाया है.

टीम इंडिया का अपडेटेड वनडे स्क्वॉड 

ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, आकाश दीप.

श्रेयस अय्यर खेलेंगे सिर्फ एक वनडे मैच

BCCI ने श्रेयस अय्यर को लेकर भी अपडेट दिया है. बोर्ड के मुताबिक 17 दिसंबर को जोहान्सबर्ग में पहले वनडे मैच के बाद श्रेयस अय्यर टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए टेस्ट टीम में शामिल होंगे. वह दूसरे और तीसरे वनडे के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे बता दें कि अय्यर टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*