बजाज प्लेटिना 110 अब नए लुक में और बेहतर इंजन के साथ

बजाज प्लेटिना 110 अब नए लुक में और बेहतर इंजन के साथ

लोकप्रिय कॉम्पैक्ट कम्यूटर बाइक बजाज प्लेटिना 110 अब नए अवतार में बाजार में उपलब्ध है। इस मॉडल में आया नया डिजाइन बाइक की कई प्रमुख विशेषताओं में से एक है। बेहतर इंजन के साथ बजाज प्लेटिना 110 शक्तिशाली और सहज सवारी का वादा करती है, जिससे हर यात्रा बेहतर हो जाती है। चाहे आप शहर के ट्रैफिक से गुजर रहे हों या खुली सड़क पर बाइक की सैर का आनंद ले रहे हों, यह एक आरामदायक और कुशल अनुभव प्रदान करने के लिए डिजाइन की गई है। इस लेख में हम आपको बजाज प्लेटिना 110 के माइलेज, कीमत, फीचर्स और अन्य जानकारियों के बारे में बता रहे हैं…

बजाज प्लेटिना 110 अपने सेगमेंट की सबसे बेहतरीन बाइक्स में से एक है। दमदार माइलेज, सुपीरियर परफॉर्मेंस और नई टेक्नोलॉजी से लैस यह बाइक मार्केट में तहलका मचा रही है। बजाज प्लेटिना 110 दो वेरिएंट्स में मार्केट में उपलब्ध है:

  • बजाज प्लेटिना 110 ABS
  • बजाज प्लेटिना 110 ड्रम

दोनों बाइक्स कई मापदंडो में एक जैसी हैं।

बजाज प्लेटिना 110 ABS फीचर्स
एबीएस (एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम):
 यह बाइक एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ आती है, जो गति को नियंत्रित करने और ब्रेक लगाने के दौरान सेफ्टी प्रदान करता है। इसका मतलब है कि जब आप ब्रेक लगाते हैं, तो टायर अटकने की संभावना कम होती है और आपकी सुरक्षा बढ़ जाती है। बजाज प्लेटिना 110 एबीएस इंडिया की पहली 115.45 cc बाइक है, जो एबीएस टेक्नोलॉजी के साथ आती है और आपकी राइड को और भी स्टेबल बनाती है। इस बाइक के आगे की तरफ 240 mm डिस्क सिंगल चैनल एबीएस के साथ और पीछे की तरफ 110 mm CBS टेक्नोलॉजी के साथ ड्रम ब्रेक है जो इसे और भी पावरफुल बनाती है।
पावरफुल इंजन: यह बाइक एक 115.45 cc, 4-स्ट्रोक, एयर-कूल्ड इंजन के साथ आती है, जो अच्छा माइलेज प्रदान करता है। यह इंजन शक्तिशाली है, साथ-साथ बजाज की प्रसिद्ध DTS-i टेक्नोलॉजी इसमें इस्तेमाल की गई है।
कम भार और सुपीरियर संतुलन: बजाज प्लेटिना 110 ABS एक लाइटवेट बाइक है, जिसका भार केवल 117 किलोग्राम है। इसके कारण इसे आसानी से नियंत्रित किया जा सकता है और यह तेज रफ्तार पर भी सुरक्षा प्रदान करती है।

सुविधाजनक टेक्नोलॉजी: बजाज प्लेटिना 110 cc में उपयोग की जाने वाली सुविधाजनक इंजन टेक्नोलॉजी के कारण यह मोटरसाइकिल धीमी चाल से शुरू होती है और इसमें उच्च तापमान पर सेफ्टी और सुगमता का अनुभव होता है। बजाज प्लेटिना 110 ABS में DRL लाइट्स लगी हैं जो आपको साफ विजिबिलिटी देती हैं और आपको रात में भी लम्बा सफर तय करने में कोई दिक्कत नहीं होती।
कम खर्च और ज्यादा माइलेज: बजाज प्लेटिना 110 अपने माइलेज के लिए देश भर में जानी जाती है। कम पेट्रोल में यह बाइक लंबी दूरी आसानी से तय कर सकती है। यह एक मुख्य कारण है कि रोज लंबी दूरी की यात्रा करने वाले लोग बजाज प्लेटिना 110 ABS खरीद रहे हैं और अपना समय और बढ़ते पेट्रोल की कीमत के बीच पैसे बचा रहे हैं।
अन्य फीचर्स: बजाज प्लेटिना 110 डिजिटल स्पीडोमीटर से सुसज्जित है, जिसमें आप राइड करते वक्त गियर इंडिकेटर, ABS इंडिकेटर, और गियर गाइडेंस चेक कर सकते हैं|

बजाज प्लेटिना 110 ड्रम फीचर्स
शक्तिशाली 110 cc इंजन: 
बजाज प्लेटिना 110 ड्रम एक प्रभावी 110 cc, 4-स्ट्रोक इंजन के साथ आती है। यह इंजन ज्यादा टॉर्क उत्पन्न करता है और इसे आसानी से संभाला जा सकता है।
बेहतर माइलेज: यह बाइक एक ऐसे इंजन टेक्नोलॉजी के साथ आती है, जो आर्थिक रूप से लाभ देता है और जो कम खर्च पर बेहतर माइलेज प्रदान करता है। इसके प्रभावी माइलेज के कारण आप लंबी यात्राएं करते समय भी अपने पैसे आसानी से बचा सकते हैं।
सुरक्षित ब्रेकिंग सिस्टम: यह बाइक ड्रम ब्रेक सिस्टम के साथ लाई गई है। यह सुरक्षित ब्रेकिंग विश्लेषण प्रदान करता है और यात्रा के दौरान ब्रेक का सही इस्तेमाल करने में मदद करता है।

बजाज प्लेटिना 110 ABS और बजाज प्लेटिना 110 ड्रम: क्या है बेहतर विकल्प?
यदि आप एक बजाज प्लेटिना 110 मॉडल को खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको यह तय करने की जरूरत होगी कि आपके लिए बेहतर विकल्प कौन सा है – बजाज प्लेटिना 110 ABS या बजाज प्लेटिना 110 ड्रम।

  1. बजाज प्लेटिना 110 ABS मॉडल में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) की विशेषता होती है, जो ब्रेक पर अधिक नियंत्रण प्रदान करती है। यह सुगम ब्रेकिंग सिस्टम यात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। इसके साथ ही ABS आपको इस बात की अच्छी संभावना देता है कि यदि आप अचानक ब्रेक लगाते हैं तो वाहन को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।
  2. यदि आप अधिक सुरक्षा और नियंत्रण की बात करें तो बजाज प्लेटिना 110 ABS एक बेहतर विकल्प हो सकता है। यह आपको अधिक सुरक्षित राइडिंग अनुभव प्रदान करेगा और अचानक ब्रेकिंग स्थितियों में भी आपको अधिक नियंत्रित करेगा।
  3. यदि आपके लिए माइलेज और इकोनॉमी महत्वपूर्ण हैं, तो बजाज प्लेटिना 110 ड्रम एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इस मॉडल का माइलेज काफी अच्छा होता है और आपको लंबी यात्राओं में भी बजट बनाए रखने में मदद करती है।

बजाज प्लेटिना 110 के दोनों वेरिएंट्स ने मार्केट में धूम मचा रखी है। दोनों ही वेरिएंट्स अफोर्डेबल प्राइस रेंज में आते हैं और आपको निवेश की सही वैल्यू देंगे। आज ही अपने नजदीकी बजाज ऑटो शोरूम जाएं या फिर बजाज ऑटो की वेबसाइट विजिट करें और टेस्ट राइड बुक करें। आपको अपनी आवश्यकताओं, आर्थिक स्थिति,और राइडिंग प्राथमिकताओं के आधार पर चुनाव करना चाहिए।

बजाज की विभिन्न बाइक्स को एक्स्प्लोर करें और आज ही अपनी पसंदीदा बाइक बुक करें!

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*