जम्मू-कश्मीरः LoC पर पाकिस्तान तरफ से फायरिंग, नौशेरा में 40 बच्चे स्कूल में फंसे

जम्मू-कश्मीरः LoC पर पाकिस्तान तरफ से फायरिंग, नौशेरा में 40 बच्चे स्कूल में फंसेनईदिल्लीः जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में मंगलवार को पाकिस्तान ने फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की. पाकिस्तान की की तरफ हुई इस फायरिंग के चलते भारतीय सीमा में 40 बच्चे स्कूल में फंस गए है. नौशेरा में स्कूल में फंसे बच्चों को बचाने का काम जारी है. पाकिस्तान की तरफ अभी भी फायरिंग जारी है. 

ये स्कूल नौशेरा के झांगर इलाके में बताया जा रहा है. वहीं पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में नौशेरा के कडाली इलाके में 12 स्कूली बच्चो को सुरक्षित निकाला गया. पाकिस्तान की तरफ से 1बजकर 50 मिनट पर फायरिंग हुई.

आपको बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने आज (मंगलवार को) राजौरी और पुंछ सेक्टर में मोर्टार के गोले दागे और गोलीबारी करके संघर्षविराम का उल्लंघन किया जिसके बाद भारतीय सैनिकों ने कड़ी जवाबी कार्रवाई की. रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

राजौरी के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने बताया कि अधिकारियों ने चेतावनी जारी की है और क्षेत्र के निवासियों को घर के अंदर रहने की सलाह दी है. इसके अलावा समन्वय के लिये क्षेत्रीय अधिकारियों को नियुक्त किया गया है.

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी से राजौरी और पुंछ सेक्टर के पंजग्रेन, राजधानी और नैका गांव की करीब 4,500-5,000 की आबादी प्रभावित हुयी है.

रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर राजौरी एवं पुंछ सेक्टर के भीमबर गली में बगैर किसी उकसावे के सुबह करीब पौने सात बजे छोटे एवं स्वाचालित हथियारों से अधाधुंध गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागने शुरू कर दिये.’’ उन्होंने बताया कि भारतीय सैनिक पाकिस्तानी गोलीबारी का कड़ा जवाब दे रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर राजौरी, पुंछ और बारामुला जिले में कल पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी एवं मोर्टार दागने से सेना के एक जवान और नौ साल की एक लड़की की मौत हो गयी थी, जबकि चार अन्य लोग घायल हो गये थे.

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*