कोरोना से हो रही मौतों में आई तेजी से WHO भी परेशान, स्वास्थ्य संगठन ने की ये भविष्यवाणी

कोरोना से हो रही मौतों में आई तेजी से WHO भी परेशान, स्वास्थ्य संगठन ने की ये भविष्यवाणीजिनेवा: दुनियाभर में कोरोना के संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. इस महामारी से मरने वालों की संख्या 44 हजार पार कर गई है. दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहे कोरोना मरीजों ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को भी चिंता में डाल दिया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के वैश्विक स्तर पर फैलने और हाल में तेजी से बढ़े मामलों पर वह चिंतित है.

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेडरोस एडहानोम घेब्रेयासस ने कहा, ‘‘पिछले सप्ताह मृतकों की संख्या दोगुनी से ज्यादा हो गई. अगले कुछ दिनों में संक्रमित लोगों की संख्या 10 लाख और मृतकों की संख्या 50,000 हो सकती है.’’

स्पेन में एक दिन में सामने आए 9,222 नए मामले
स्पेन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की है कि देश में कोरोनो वायरस के मामलों की कुल संख्या 94,417 हो गई है. मंगलवार को यहां 9,222 नए मामले आए जो कि रविवार और सोमवार को आए नए मामलों 6,549 और 6,394 की तुलना में काफी ज्यादा हैं. अब तक यहां कोरोनावायरस के कारण 8,189 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है.

कोरोना पीड़ितों के लिए मौन
चीन के बाहर, 200 देशों में करीब 640,000 मामले सामने आए हैं, जिनमें 10 देश ऐसे हैं जिनमें 10,000 से अधिक मामले आए हैं, इनमें से ज्यादातर देश यूरोप के हैं. इटली में हालत सबसे ज्यादा खराब हैं. मंगलवार को इस देश ने कोरोना के शिकार लोगों के लिए एक मिनट का मौन रखा. यहां संक्रमण की कुल संख्या एक लाख 10 हजार पार हो गई है, जिसमें करीब 13 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

जर्मनी में स्थिति भयानक
जर्मनी में, मंगलवार तक संक्रमितों की संख्या 61,913 हो गई. रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए काम करने वाली सरकारी एजेंसी और अनुसंधान संस्थान, रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) के अध्यक्ष लोथर विलेर ने चेतावनी दी है कि जर्मनी में मृत्युदर बढ़ जाएगी.

ये देश सबसे ज्यादा प्रभावित
ऑस्ट्रिया में भी कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. इटली, स्पेन, जर्मनी, फ्रांस, ब्रिटेन, स्विट्जरलैंड, बेल्जियम और नीदरलैंड के बाद ऑस्ट्रिया 10,000 से अधिक कोरोना मरीजों के साथ दुनिया में नौवें नंबर का देश बन चुका है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*