सुसाइड की कोशिश कर चुकी हैं मशहूर टीवी अभिनेत्री शमा सिकंदर

सुसाइड की कोशिश कर चुकी हैं मशहूर टीवी अभिनेत्री शमा सिकंदरजयपुर: टीवी अभिनेत्री शमा सिकंदर के जीवन में एक समय ऐसा था जब वो जीना नहीं चाहती थी। यहां तक की उन्होंने एक नहीं कई बार खुदकुशी करने का प्रयास भी किया था। टीओआई से बातचीत के दौरान शमा सिकंदर ने बताया कि वह बाईपोलर बीमारी से ग्रसित थीं, इसके चलते वह खुदकुशी की कोशिश भी कर चुकी हैं।

उन्होंने बताया कि मैं किसी से बातें करते समय बोर होने लगती थी। किसी से मिलने का भी मन नहीं करत था। मैं खुद से नफरत करने लगी थी। मेरी लव लाइफ और कॅरियर भी मुझे परेशान कर रहा था। मैंने खाना-पीना छोड़ दिया था। मुझे पता था कि यह सब कुछ एक रात में नहीं हुआ था। मैं कई सालों से परेशान थी।

शमा के एक्स बॉयफ्रेंड एलेक्स ओनील ऐसे पहले शख्स थे जिन्हें लगा कि शमा को मेडिकल इंटरवेंशन की जरूरत है। शमा ने बताया कि एलेक्स ने साइकॉलोजी में डिग्री ली है इसलिए उन्हें महसूस हुआ कि मैं बाईपोलर बीमारी से पीडि़त हूं। इसलिए उन्होंने मुझे डॉक्डर के पास जाने की सलाह दी। लेकिन उस वक्त इलाज करवाना ही नहीं चाहती थी और सबकुछ खत्म करना चाहती थी। मैं हर चीज से बोर हो चुकी थी। मैं किसी भी चीज से खुश या एक्साइटेड नहीं हो रही थी।

शमा ने बताया कि एक रात मैंने अपनी मां को किस किया और कहा कि मुझे ना उठाएं। उसके बाद मैंने नींद की गोलिया खा ली। उसके बाद मैंने अपने भाई को मैसेज किया और अपनी बैंक की सारी डिटेल्स भेज दी। मेरे मैसेज को पढऩे के बाद मेरा भाई परेशान हो गया और उन्होंने मेरी मां को फोन किया। जिसके बाद मुझे जल्दी से हॉस्पिटल ले जाया गया।

2 साल के मेडिकेशन के बाद भी मेरी कंडिशन नहीं सुधरी, लेकिन जैसे-जैसे मेरी तबियत सुधरने लगी मैंने जिंदगी को एक नए नजरिए से देखना शुरू कर दिया। अब मैं हर छोटी से छोटी चीजों में खुशी ढूंढ लेती हूं। मैं अपनी स्टोरी इसलिए शेयर करना चाहती हूं ताकि लोग अपनी परेशानियों से दुखी ना हों और दुख में भी अपनी खुशी ढूंढ लें।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*